कक्षा 10 विज्ञान एनसीईआरटी समाधान

विद्यार्थी कक्षा 10 विज्ञान एनसीईआरटी समाधान, जो सीबीएसई सिलेबस 2021-2022 पर आधारित है, को डाउनलोड करने के लिए पीडीएफ फाइल प्रारूप में सभी अध्याय यहाँ से प्राप्त करें। यदि आप कक्षा 10 विज्ञान समाधान डाउनलोड नहीं करना चाहते हैं, तो मुफ्त ऑनलाइन देखें।

सीबीएसई तथा राजकीय बोर्ड एनसीईआरटी समाधान

उत्तर प्रदेश हाई स्कूल तथा मध्य प्रदेश के छात्र भी एनसीईआरटी की पाठ्य पुस्तकों का उपयोग कर रहे हैं, इसलिए यूपी बोर्ड तथा एमपी बोर्ड के छात्र हिंदी माध्यम या अंग्रेजी माध्यम में कक्षा 10 विज्ञान के लिए यूपी बोर्ड तथा एमपी बोर्ड समाधान भी यहाँ से प्राप्त कर सकते हैं। 2021-2022 के लिए 10वीं विज्ञान के सभी एनसीईआरटी अध्याय के समाधान ऑनलाइन या ऑफलाइन उपलब्ध हैं जो शैक्षणिक सत्र 2021-2022 के लिए पूरी तरह से संशोधित हैं। सीबीएसई और यूपी बोर्ड के छात्रों के अलावा, एनसीईआरटी सॉल्यूशन बिहार बोर्ड, गुजरात बोर्ड, उत्तराखंड बोर्ड, एमपी बोर्ड (मध्य प्रदेश बोर्ड, जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन आदि, जो भी एनसीईआरटी पाठ्यपुस्तक 2021-2022 का अनुसरण कर रहे हैं, के लिए भी निशुल्क है।

एनसीईआरटी समाधान कक्षा 10 विज्ञान के लिए सुझाव

विशेष रूप से यूपी बोर्ड (हाई स्कूल) के छात्रों के लिए, कक्षा 10 के समाधान हिंदी माध्यम में तैयार किए जाते हैं। यदि किसी भी बोर्ड का छात्र चाहे वह सीबीएसई या यूपी बोर्ड या कोई अन्य कोई राजकीय बोर्ड हो, 10 वीं विज्ञान समाधान हिंदी या अंग्रेजी माध्यम में प्राप्त करने के लिए किसी भी समस्या का सामना कर रहा है, तो कृपया हमसे बिना किसी शुल्क के मदद के लिए संपर्क करें। आप के पास यदि कोई सुझाव हो तो हमें अवश्य भेजें, हम आपके सुझाव से तिवारी अकादमी वैबसाइट पर एनसीईआरटी समाधान तथा पठन सामाग्री को और उत्कृष्ट बना सकते हैं।

कक्षा 10 विज्ञान समाधान सीबीएसई तथा राजकीय बोर्ड

यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड कक्षा 10 विज्ञान एनसीईआरटी समाधान इंग्लिश मीडियम और तथा हिन्दी मीडियम में प्राप्त करें। कक्षा 10 विज्ञान सभी अध्याय के प्रश्नों के उत्तर, पाठ के बीच में दिए गए प्रश्नों के उत्तर और अभ्यास के प्रश्न उत्तर यहाँ दिए गए हैं। कोई शुल्क नहीं, कोई लॉगिन या पासवर्ड नहीं, तिवारी अकादमी से कोई प्रचार कॉल नहीं, हम केवल विज्ञान का शांतिपूर्ण अध्ययन चाहते हैं। सभी समाधान नए शैक्षणिक सत्र 2021-2022 के लिए अपडेट किए गए हैं। यूपी बोर्ड, एमपी बोर्ड, गुजरात बोर्ड, उत्तराखंड, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब तथा अन्य सभी बोर्ड के छात्र इन समाधानों का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि वे 2021-2022 के लिए नवीनतम एनसीईआरटी पाठ्य पुस्तकों का पालन कर रहे हैं।