कक्षा 12 एनसीईआरटी समाधान

कक्षा 12 एनसीईआरटी समाधान सभी विषयों में मुफ्त डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध हैं। तिवारी अकादमी पर कक्षा 12 के लिए यूपी बोर्ड इंटर्मीडियट तथा एमपी बोर्ड के समाधान भी निशुल्क प्राप्त किए जा सकते हैं। गणित के समाधान पीडीएफ़ तथा विडियो दोनों ही प्ररूपों में उपलब्ध है।

कक्षा 12 एनसीईआरटी समाधान – 2021-2022

जो छात्र आईआईटी जेईई के लिए तैयारी कर रहे हैं, अभ्यास के लिए अध्ययन सामग्री भी उपलब्ध है। कक्षा 12 गणित के हल अंग्रेजी और हिंदी माध्यम में दिए गए हैं। नवीनतम सीबीएसई पाठ्यक्रम नए शैक्षिक सत्र 2021-2022 के लिए अन्य विषयों जैसे भौतिकी, रसायन विज्ञान, जीव विज्ञान, लेखा, व्यवसाय अध्ययन, अर्थशास्त्र आदि को हिंदी माध्यम में अपलोड किया जाएगा। 12वीं कक्षा के लिए एनसीईआरटी की पुस्तकें न केवल सीबीएसई परीक्षा के लिए डिज़ाइन की गई हैं बल्कि आप इन पुस्तकों का उपयोग करके प्रतियोगी परीक्षाओं में भी सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

बरहवीं कक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ समाधान एनसीईआरटी

बहुत सी पुस्तकों की खरीद छात्रों को उलझा कर रख देती है। यह सिर्फ सलाह है कि आप पहले अध्ययन अपनी पाठ्यक्रम पुस्तक (जो कि एनसीईआरटी किताब है) पर केंद्रित करें और बाद में एनसीईआरटी परीक्षा में पूंछे गए प्रश्नों को देखें। यदि आप इसे बहुत अच्छी तरह से कर चुके हैं तभी अन्य अभ्यास पुस्तकों को खरीदने के लिए जाएँ। कक्षा 12 की पाठ्यपुस्तक समाधान के सभी अध्याय संबंधित विषय के शिक्षकों द्वारा अच्छी तरह से समझा कर बनाए गए हैं। कई वर्षों के अनुभव से शिक्षक परीक्षा प्रश्न पैटर्न के बारे में अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए इनके द्वारा बनाए गए अध्ययन सामाग्री से छात्रों को उनकी परीक्षा में अधिक अंक लाने में मदद मिलती है। कक्षा 12 के सभी विषयों के लिए ये अध्याय वार एनसीईआरटी सॉल्यूशंस न केवल छात्र छात्राओं को उनकी बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त करने में मदद करते हैं बल्कि उन्हें इंजीनियरिंग और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं के लिए भी तैयार करते हैं।

कक्षा 12 के लिए एनसीईआरटी समाधान 2021-2022

कक्षा 12 समाधान एनसीईआरटी गणित, भौतिक, रसायन, जीवविज्ञान, अँग्रेजी, हिन्दी, लेखासशास्त्र, आदि के लिए सभी विषयों के लिए निशुल्क प्राप्त करें। सभी सवालों के जवाब तथा हल और समाधान विषय विशेषज्ञ द्वारा विस्तार से स्पष्टीकरण के साथ समझकर दिए गए हैं, जिन्हें कम समय दे कर भी समझना आसान है। यदि आप कक्षा 12 के लिए इन विषय वार सीबीएसई एनसीईआरटी समाधान का ठीक से अभ्यास करते हैं तो आपको कक्षा 12 की परीक्षाओं में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने में पर्याप्त मदद मिल सकती है। हमारा मुख्य लक्ष्य और उद्देश्य छात्रों को उन सभी विषयों पर एक मजबूत आधार प्रदान करने में मदद करना है जो सीबीएसई पाठ्यक्रम 2021-2022 के तहत आते हैं। छात्र पीडीएफ प्रारूप में सभी विषयों की कक्षा 12 के लिए विषयवार एनसीईआरटी समाधान डाउनलोड कर सकते हैं।